Book your EV Vehicle Today and get exciting prizes | 4+ High Speed Electric Scooters Under One Roof

आ गया 200 KM की रेंज वाला E-Scooter, 3 सेकेंड में पकड़ेगा 40 की रफ्तार, 65 Kmph की टॉप स्पीड

आ गया 200 KM की रेंज वाला E-Scooter, 3 सेकेंड में पकड़ेगा 40 की रफ्तार, 65 Kmph की टॉप स्पीड

हाइलाइट्स

स्कूटर की बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी.
इसकी कीमत 99,999 रुपये और 1,24,999 रुपये है.
फिलहाल ये 20 राज्यों में उपलब्‍ध है.

नई दिल्ली. देश में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की मांग बढ़ती जा रही है. चलाने में किफायती व लंबे समय तक चलाए जा सकने वाले इन व्हीकल्स को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. कारों के साथ ही बाइक्स और स्कूटर के इलेक्ट्रिक अवतार भी अब देश में लगातार लॉन्च हो रहे हैं. इसी कड़ी में इलेक्ट्रिक वन ने अपना ई 1 एस्ट्रो प्रो सीरीज को लॉन्च किया है. गौरतलब है कि देश में 80 शहरों में कंपनी के 100 से ज्‍यादा स्टोर्स और सर्विस स्टेशंस हैं. स्कूटर में कंपनी ने शानदार फीचर्स दिए हैं. इसी के साथ इसकी रेंज भी काफी शानदार दी गई है.

जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपनी प्रो सीरीज में ई1 ऐस्ट्रो प्रो और ई 1 ऐस्ट्रो प्रो 10 इंडिया में लॉन्च किया है. स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये और 1,24,999 रुपये ऑन रोड है. खास बात ये है कि इन दोनों ही स्कूटर्स का पिक अप है. स्कूटर को कंपनी 5 कलर ऑप्‍शंस में ऑफर कर रही है. इसमें आपको रैड बैरी, ब्लेज ऑरेंज, ऐलीगेंट वाइट, मैटेलिक ग्रे और रेसिंग ग्रीन कलर देखने को मिलेगा.

मिलेगी शानदार रेंज
जानकारी के अनुसार स्कूटर में कंपनी ने 72 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी लगाई है. ये बैटरी 2000 वॉट की मोटर से कनेक्टेड है. स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज पर 200 किलोमीटर की है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटे की है. स्‍कूटर केवल 2.99 सेकेंड में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है. वहीं इसको फुल चार्ज करने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है.

इन राज्यों में मिलेगा
फिलहाल कंपनी का स्कूटर आपको गुजरात, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल व असम में उपलब्‍ध होगा. आने वाले समय में कंपनी 20 और शहरों में अपना विस्तार करने जा रही है. भारत के साथ ही कंपनी श्रीलंका और नेपाल में भी अपने शोरूम खोलने जा रही है. फिलहाल कंपनी जर्मनी, ऑस्ट्रिया, नीदरलैंड्स, स्पेन, इटली, तुर्कि और इंडोनेशिया में अपने स्कूटर बेचती है. इलेक्ट्रिक वन ऐनर्जी के संस्थापक व सीईओ अमित दास ने कहा कि कंपनी ने मानेसर गुरुग्राम में इन-हाउस मैन्युफैक्चरिंग सैटअप तथा दुनिया के अग्रणी सप्लायरों के साथ गठबंधन किया है. ईवी का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है और हम ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता के उत्पाद देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

-O-
Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!